Koo App से पैसे कैसे कमाए ? 2024 में Koo App से कमाई करने का 5 Best तरीका

नमस्कार दोस्तों आज हम एक बेहेतरीन शोशल मीडिया प्लेटफार्म Koo के बारेमे जानेंगे । आप इस बेहेतरीन शोशल मीडिया application को मनोरंजन के साथ साथ पैसा कमाने के लिए भी उपयोग कर सकते हैं । आप एक स्टुडेंट हैं, हाउस वाइफ है या किसी जगह job करते हैं और मोबाइल फ़ोन से काम करके थोड़े बहुत पार्ट टाइम इनकम करना चाहते हैं तो आप के लिए ये ऐप सही रहेगा । इस ऐप में दिन के 1 से 2 घंटे काम करके अच्छे पैसा कमा सकते हैं ।
इस आर्टिकल में हम koo Application के बारेमे जितने भी चीज़ है इन सभी के बारेमे जानेंगे ।

जैसे की Koo ऐप क्या है , Koo ऐप को यूज कैसे करें, koo App में अकाउंट कैसे बनाएं और Koo ऐप से पैसे कैसे कमाए इसके बारेमे सारेकुछ जानेंगे । आप koo App में काम करके पैसा कमाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े ।

Koo ऐप क्या है ?

Koo एक भारतीय सोशल मीडिया ऐप है । जो Twitter की तरह काम करता है । इस ऐप के ज़रिए बो सारे काम कर सकते हैं जो काम twiteer में कर सकते है जैसे की लोगो के साथ संबंध बनाना , उनको Follow करना और उनके साथ फोटो,वीडियो और मैसेज शेयर करे करना ।
इस ऐप को 14 नवंबर 2019 को लंच किया गया था और अभी तक 1Cr से ज्यादा लोग ने इस application को download किया हुआ है और रेगूलर इसे यूज करते हैं ।
आप koo App Download करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप को Follow करें ।

Koo ऐप Download कैसे करें

Koo ऐप को Download करना काफी आसान हैं । आप इसे आसनी से Google Play Store या अन्य किसी ऐप स्टोर से Download कर सकते हैं । Koo App Download करने के लिए Google Play Store ओपन करें और Koo लिखकर सर्च करें । फिर इसे Install करें ।

Koo App में Account कैसे बनाए

सबसे पहले koo App को ओपन करें ।
उसके बाद अपनी पसंदीदा भाषा चुने ।
फिर Mobile Number या Email ID किसी को भी डालकर Get OTP पर क्लिक करें ।
आप की Mobile Number या Email ID पर एक OTP आयेगा उसे डाले और Verify करें ।
फिर आप की नाम, प्रोफ़ाइल पिक्चर डाले और Allow Permission पर क्लिक करें ।
सारे Step Follow करने के बाद आप की अकाउंट बनकर तैयार हो जाएगा ।

Koo ऐप में क्या क्या फीचर्स हैं ?

1. Home – Home सेक्शन में आप फोटो, वीडियो, Tweet सारे कुछ देख सकते हैं ।
2. Hastag – Hastag में जितने भी कैटेगरी की ट्रेंडिंग टॉपिक चल रहा है ऊन सभी की पोस्ट देख सकते हैं ।
3. Search – इसमें किसी भी Person को सर्च कर सकते हैं और उनके बारेम जानकारी ले सकते हैं ।
4. Message – इसमें आप लोगों को Message कर सकते और उनकी मैसेज का रिप्लाई भी कर सकते हैं ।
5. Notification – आप की Koo अकाउंट पर जितने भी एक्टिविटी होता है ऊन सारे को Notification में जाकर देख सकते हैं ।

Koo App से पैसे कैसे कमाए ?

Koo ऐप से पैसे कमाने का बहत सारे तरीके हैं इनमें से हम 6 बेस्ट तरीके के बारेमे बताएंगे । आप इनमें से किसी भी तरीके को Follow करके काम करते हैं तो अच्छा पैसा कमा पाएंगे । तो चलिए देर ना करके koo ऐप से पैसे कमाने का उन 6 तरीके के बारेमे अच्छे से जानते हैं ।

1. Daily Jackpot के जरिए Koo App से पैसे कैसे कमाए

Koo ऐप से कमाई करने का पहला तरीका है Daily Jackpot । जब आप koo App को 5 मिनिट से ज्यादा यूज करते हैं तो आप को Jackpot का ऑप्शन दिखेगा । जिसको Spin करने पर डेली 1000 coin मिलेगा । इन सारे Coin को Collect करके आप विभिन्न Cupon card खरीद सकते हैं । नहीं तो कैश में भी कन्वर्ट कर सकते हैं । इसी प्रकार से Daily Jackpot के करिए koo ऐप से कमाई कर सकते हैं ।

2. Refer and Earn करके Koo App से पैसे कैसे कमाए

Koo ऐप में आप किसी application को रैफर करके भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं । Refer and Earn से पैसे कमाने के लिए पहले आप को Koo ऐप में काम करके थोड़ा फॉलोवर्स बढ़ाना होगा । जब आप की अकाउंट पर लोग विजिट करेंगे और आप की रैफरल लिंक से ऐप को डाउनलोड करेंगे तो आप को कॉमिसन मिलेगा । Upstox, Groww, Dream 11, ySense ये कुछ बेहेतरिन रैफर एंड अर्न प्रोग्राम हैं जिसको आप ज्वॉइन कर सकते हैं । इन सारे अप्लिकेशन के बारेमे अच्छे से जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़े – Click Here

3. Product Sell करके पैसे कमाए

आप के पास कोई प्रोडक्ट हैं जैसे की Ebook, Video Course कोई tool हैं तो आप उसे koo ऐप के ज़रिए प्रमोट करके बेच सकते हैं । जैसे जैसे लोग आप की प्रोडक्ट को देखकर खरीदेंगे आप की कमाई होगी ।

4. Affiliate Marketing करके Koo ऐप से पैसे कमाए

आज की समय में ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए Affiliate Marketing एक बेहेतरीन तरीका हैं  । आप Affiliate marketing करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं । Koo ऐप में भी affiliate marketing कर सकते हैं । Koo में अच्छे से एक प्रोफ़ाइल बनाए और प्रोडक्ट को प्रमोट करें । जैसे जैसे लोग आप की affiliate link से उसे खरीदेंगे वैसे वैसे आप की कमाई होगी । Affiliate Marketing के बारेमे और अच्छे से जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को एक बार ज़रूर पढ़ें । इसमें हम Affiliate marketing क्या है और 10 बेस्ट affiliate program के बारेमे बताया हैं ।

5. Sponsorship से पैसे कमाए

जैसे जैसे आप की koo अकाउंट पर फॉलोवर्स बढ़ने लगेंगे तभी बहत सारे ब्रांड प्रमोशन के लिए आप से कॉन्टैक्ट करेंगे । आप उनके प्रोडक्ट या सर्विस को आप की अकाउंट पर प्रमोट करने के लिए अच्छा पैसा चार्ज कर सकते हैं । Koo ऐप पर जितने भी बड़े बड़े अकाउंट हैं उनमें से ज्यादातर प्रमोशन से पैसे कमाते हैं ।

Koo App real or Fake

आप में से ज्यादातर लोग के मन में ये सवाल होगा की Koo App real हैं या Fake । दोस्तों आप को बता देता हूं की यह एक भारतीय सोशल मीडिया अप्लिकेशन हैं । इस ऐप को हमारे देश के बड़े बड़े नेता, Film Star और Cricketer यूज करते हैं । आप भी इसे यूज कर सकते हैं । ये पूरी तरह से सुरक्षित हैं ।

FAQs – Koo App से पैसे कैसे कमाए

Q1. Koo ऐप से पैसे कमाने का कितना तरीका है ?

Ans – Koo ऐप से कमाई करने का बहत सारे तरीके हैं उनमें से कुछ का नाम है
1. Affiliate Marketing
2. Sponsorship
3. Refer and Earn
4. URL Shortner

Q2. Koo ऐप को कब लंच किया गया था ?

Ans – Koo ऐप को March 2020 में Lunch किया गया था ।

Q3. Koo App कितने देश में काम करता है ?

Ans – Koo 100+ देश में काम करता है ।